अगस्त 02, 2017

टाटा समूह 10 साल तक एशिया के सर्वाधिक प्रतिष्ठित मैराथन टाइटल स्पॉन्सर

टाटा मुंबई मैराथन का आयोजन 21जनवरी 2018 को, रजिस्ट्रेशन की शुरुआत 1 अगस्त से

मुंबई: 100 से अधिक स्वतंत्र परिचालन कंपनियों के साथ वैश्विक एंटरप्राइज टाटा समूह ने घोषणा की कि यह दुनिया के टॉप 10 मैराथन में से एक – मुंबई मैराथन का टाइटल स्पॉन्सर होंगे। 2018 से भारत के सबसे प्रतिष्ठित लंबी दूरी के रेस को ‘टाटा मुंबई मैराथन’ कहा जाएगा, जिसका 15वें एडिशन का आयोजन अगले साल 21 जनवरी को होना तय है।

टाटा मुंबई मैराथन का आयोजन संयुक्त रूप से टाटा समूह तथा दुनिया के एक अग्रणी IT बिजनस सॉल्यूशंस तथा कंसल्टिंग कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस द्वारा 10 साल तक किया जाएगा जिसकी शुरुआत 2018 में होगी और जो टाटा समूह की स्थापना का 150वां वर्ष तथा टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस की स्थापना का 50वां वर्ष है।

टाट समूह भारतीय खेल जगत के लिए एक सक्रिय प्रेरक बल रहे हैं और इन्होंने भारत में खेल क्षेत्र के विकास और संवर्धन में समर्पित योगदान दिया है। समूह ने विभिन्न अकादमियों के जरिए समाज के साथ मजबूत संबंध बनाए हैं जिनका वह जमीनी स्तर पर संचालन करते हैं और साथ ही इसमें मददगार होते हैं वे खेल जगत की बड़ी हस्तियां जिन्हें इनके द्ववारा सहायता दी जाती है और सहभागी स्पोर्ट्स के प्रतीक मैराथन सहित विभिन्न खेलों में उनकी सहभागिता।

इस प्रयास पर बोलते हुए टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, ‘हम 2018 से टाटा मुंबई मैराथन के टाइटल स्पॉन्सर बनने पर बेहद खुश हैं। मैराथन की ही तरह टाटा समूह के लिए भी 150 साल पहले अपनी स्थापना के समय से ही दृढ़ता, साहस, उत्कृष्टता और जुनून जैसे मूल्यों को बढ़ावा देना उनके अस्तित्व का एक महत्वपूर्ण अंग रहा है।

श्री चंद्रशेखरन ने कहा, ‘भारत के प्रतिष्ठित लंबी दूरी के रेस के साथ जुड़ना टाटा समूह के लिए समाज के साथ सहभागित बढ़ाने, चैरिटी के कामों के लिए कोष जुटाने और साथ ही स्वास्थ्य एवं फिटनेस के बारे में समाज में जागरुकता पैदा करने का एक बड़ा जरिया है। इस साझेदारी में सहायक बनना एक मैराथन धावक के रूप में मेरे व्यक्तिगत रूप से गर्व का विषय है’।

टीसीएस के सीईओ और एमडी राजेश गोपीनाथ ने कहा, ‘टीसीएस में हमारा मानना है कि स्थायी बिजनस सफलता के लिए स्वस्थ और चुस्त कार्यबल एक पूर्वआवश्यकता है। वैश्विक स्तर पर मैराथन में सहयोग तथा Fit4Life जैसे आंतरिक कार्यक्रमों के जरिए स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती के लिए मजबूत संदेश देना अब कंपनी की संस्कृति का हिस्सा है। वर्षों से टीसीएस दुनिया के कई मैराथन आयोजन में सहभागी रहा है। देश के एक सर्वोत्तम खेल आयोजन मुंबई मैराथन के साथ जुड़ना हमारे लिए प्रसन्नता का विषय है। इस समय तो यह और भी खास है क्योंकि यह टाटा मुंबई मैराथन है।’
 
इस नई सहभागिता से खुश प्रोकैम इंटरनेशनल के जॉइंट एमडी विवेक सिंह ने कहा, ‘मुंबई मैराथन के ऐतिहासिक 15वें संस्करण का उत्सव मनाते हुए टाइटल स्पॉन्सर के रूप में बोर्ड के अंदर टाटा का स्वागत करना प्रसन्नता की बात है। आयोजन के लिए 10-वर्षीय प्रतिबद्धता के साथ टाटा समूह ने हमारे आगे खेल के जरिए फिर से समाज को लौटाकर देने की अपनी प्रतिबद्धता दर्शाई है। हम उनके विजनरी दृष्टिकोण से सम्मानित हुए हैं और, साझेदार के रूप में, हम दुनिया भर अपनी सहभागिता प्रदान कर मैराथन विरासत का निर्माण कर एक अनोखा अनुभव प्राप्त करने को उत्सुक हैं’