अप्रैल 21, 2017

टाइटन ब्रांड फावरे-लेउबा, बासेलवर्ल्ड 2017 में पसंद किया गया

टाइटन कंपनी ने 2011 में फावरे-लेउबा ब्रांड को खरीदा था। उस समय से वरिष्ठ प्रबंधन तथा कोर टीम एक मजबूत ब्रांड रणनीति को बनाने के लिए काम कर रही थी। इस ब्रांड का मार्केट रोलआउट अक्टूबर 2016 में शुरु हुआ था, जब जापान वह पहला बाज़ार था जिसमें इस देश के सबसे अच्छे रिटेलर पर एक नए संग्रह को प्रदर्शित किया गया थाष जिसके बाद भारत और मध्यपूर्व, ताइवान, हांगकांग व स्विट्जरलैंड में इसे जारी किया गया। फावरे-लेउबा रेडर हारपून, एकल हैंड वाली विशिष्ट रूप से समय बताने वाली एक डाइव वॉच ने मीडिया के साथ-साथ रिटेलरों का भी काफी ध्यान आकर्षित किया।

फावरे-लेउबा टीम ने बासेलवर्ल्ड 2017 में अपने ब्रांड के 280 बरस का सेलीब्रेशन किया

बासेलवर्ल्ड 2017 में, फावरे-लेउबा ने 40 से अधिक बरसों के बाद उत्सव मनाने के लिए ग्लोबल दर्शकों के सामने अपने नए संग्रह को पेश किया। इस साल यह आयोजन लेस एटेलियर्स में हुआ और इसमें बेहद विविध व स्वतंत्र ब्रांड शामिल हुए। फावरे-लेउबा के बूथ में लोग भरे हुए थे जो उस टीम रणनीतिक गठजोड़ करने के लिए मिलना चाहते थे और अनेक नॉवेल्टीज़ को देखना चाहते थे। रेडर बिवोयुएक 9000 को बेसलवर्ल्ड 2017 में सबसे विशिष्ट तथा अभिनव घड़ियों में से एक वोट किया गया था। 1962 से कुप्रसिद्ध बिवोयुएक नाम के अपने पूर्ववर्ती से प्रेरित बिवोयुएक 9000 में अनेक उपलब्धियां शामिल हैं जो इसे दुनिया की अपनी तरह की पहली मिकेनिकल ऑल्टिमीटर-बैरोमीटर रिस्टवॉच बनाती है। यह ऐन्ड्रॉएड आल्टिमीटर डिवाइस को 9000 मीटर की ऊंचाई मापने में सक्षम करता है जिससे यह धरती की सबसे ऊंची चोटी से अधिक के लिए उपयुक्त बनाती है और यह सबसे अधिक जल प्रतिरोधी है।

इस प्रतिष्ठित ब्रांड के लिए मार्च 2017 सबसे अधिक विशिष्ट है क्योंकि यह अपनी 280वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस अवसर को मनाने के लिए बेसलवर्ल्ड में डुबाव का एक अनुभव बनाया गया था, जिसमें ब्रांड की ऐतिहासिक उपलब्धियों के साथ-साथ सरल रेडर बिवोयुएक 9000 की उपलब्धियों को प्रदर्शित किया गया। इस अवसर पर थॉमस मार्फ, सीईओ, फावरे-लेउबा के साथ भास्कर भट, एमडी, टाइटन कंपनी, तथा एस रविकांत, सीईओ, घड़ी & एसेसरीज़ डिवीज़न, टाइटन कंपनी उपस्थित थे। क्रिस्टियन फावरे, फावरे परिवार की नवीं पीढ़ी; पिएरे पेज तथा फारूख कावराना, वरिष्ठ टाटा समूह लीडर; तथा अनेक शीर्ष पत्रकार व ब्लॉगर, रिटेल पार्टनर व प्रमुख प्रभावशाली लोग मेहमानों में शामिल थे। पूरे स्विटज़रलैंड, यूएस, यूके, जर्मनी, फ्रांस, इटली, ताईवान, जापान, मध्यपूर्व, भारत आदि के 300 मेहमान इस आयोजन में शामिल हुए।

इस ब्रांड के एक सफल शो के रूप में इसने पूरी दुनिया के रिटेलरों तथा वितरकों का ध्यान आकर्षित किया तथा अब यह फिर से वैश्विक घड़ी बाजार में ताकत एकत्र करने व उस स्थान को फिर से हासिल करने के लिए उत्सुक है जिसका इसने सदैव आनंद लिया है। यह सत्य सिद्द हुआ है और यूके, इटली, बेनेलक्स, जर्मनी, पाकिस्तान, बांग्लादेश, सउदी अरब तथा अन्य दूसरे भोगौलिक क्षेत्रों से व्यवसायिक साझीदार आ रहे हैं।

फावरे-लेउबा लगातार यथास्थिति को चुनौती देता रहता है और इस तरह से अपने सीमाओं को जीतने के दावे को सिद्ध करता रहता है।