अप्रैल 11, 2017

विस्तारा द्वारा पेश है अब स्टारबक्स कॉफी 30,000 फीट की ऊंचाई पर

भारतीय आकाश में कॉफी का ऐसा स्वाद पहले कभी नहीं; यह संभव हुआ टाटा स्तारबक्स और विस्तारा के प्रयास से

नई दिल्ली: भारत में हवाई यात्रा को पुनर्परिभाषित करने की अपनी प्रतिबद्धता में, देश के सर्वश्रेष्ठ फुल-सर्विस करियर विस्तारा ने आज से अपनी उड़ानों में इंडिया स्टेट ब्लेंड कॉफी स्टारबक्स उपलब्ध कराते हुए अपनी इन-फ्लाइट सर्विस को नई ऊंचाई प्रदान की है। स्टारबक्स कॉफी का यह खास ब्लेंड विस्तारा की उड़ान के दौरान बिजनस क्लास एवं प्रीमियम इकोनॉमी ग्राहकों को उपलब्ध होगा। इससे विस्तारा दक्षिण एशिया एवं दक्षिणपूर्व एशिया की पहली एयरलाइन होगी जिसने दुनिया में स्पेशियलिटी कॉफी के अग्रणी रोस्टर एवं रिटेलर स्टारबक्स के साथ भारत में विशिष्ट साझेदारी की।

स्टारबक्स आउटलेट में टाटा स्टारबक्स के सीईओ सुमित्रो घोष तथा विस्तारा के सीईओ फी टीक यो

विस्तारा द्वारा कूर्ग एवं चिकमंगलूर के एस्टेट में उत्पादित मीडियम रोस्ट इंडिया एस्टेट ब्लेंड स्टारबक्स कॉफी को 30,000 फीट की ऊंचाई पर ताजा तैयार कर पेश करते हुए अपने ग्राहकों को अनोखे इन-फ्लाइट अनुभव से रू-ब-रू कराया जाएगा।

समग्र ग्राहक शोध से ज्ञात हुआ कि आज के पारखी हवाई यात्री अपने उड़ान अनुभव में बादलों के बीच उड़ते हुए कॉफी की चुस्की सहित बेहतरीन बारीकियां शामिल करना चाहते हैं। यात्री अपनी उड़ानों में वैसा ही बेहतरीन डाइनिंग अनुभव पाना चाहते हैं जैसा वे अपने पसंदीदा रेस्तरां या कॉफी हाउस में पाते हैं। ‘संवेदी रूप से चिंतनशील’ होने के अपने वायदे के तहत विस्तारा ने अपने आप में अनोखी इस पहली सेवा का की शुरुआत की है जो ऐसे लाखों यात्रियों को आनंदित करेगा और घरेलू आकाश में इन-फ्लाइट खान-पान सेवा को हमेशा के लिए बदल कर रख देगा।

इस सेवा की शुरुआत पर बोलते हुए विस्तारा के सीईओ फी टीक यो ने कहा, ‘कॉफी केवल एक पेय नहीं है बल्कि यह बहुत से लोगों के लिए एक खास जीवन शैली है। विस्तारा का लक्ष्य है भारत में उड़ान अनुभव को हमेशा के लिए बदल कर रख देना। स्टारबक्स के साथ हमारी साझेदारी इसी दिशा में उठाया गया एक कदम है, जिससे परिलक्षित होता है अपने ग्राहकों को हम कितनी प्राथमिकता देते हैं। हमारा सच्चे रूप से यह मानना है कि अपनी सेवा में ऐसी विशिष्टता उड़ान को एक नए अनुभव में बदलने के हमारे वायदे को पुष्ट करता है।

इस प्रयास पर बोलते हुए टाटा स्टारबक्स के सीईओ सुमित्रो घोष ने कहा, ‘ताजे ब्रू किए हुए स्टारबक्स इंडिया एस्टेट ब्लेंड को विस्तारा के ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराने हेतु विस्तारा के साथ साझेदारी पर हमें बेहद खुशी हो रही है। यह साझेदारी हमें एक बेहतरीन और अनोखे ग्राहक अनुभव प्रदान करने की अपनी संयुक्त प्रतिबद्धता की दिशा में आगे बढ़ने की सुविधा देगी।

ग्राहकों तथा अग्रणी औद्योगिक निकायों द्वारा सराही जाने वाली निर्बाध एवं व्यक्तिकृत सेवा उपलब्ध कराते हुए भारतीय उड्डयन सेक्टर में कायम यथास्थितिवाद को चुनौती देते हुए यह भारत में हवाई यात्रा को पुनर्परिभाषित करते हुए विस्तारा ने आगे बढ़ना और सम्मान पाना जारी रखा है। 27 महीने की छोटी अवधि में विस्तारा ने भारत में 500 साप्ताहिक उड़ानों और 13 एयरक्राफ्टों के साथ 19 गंतव्यों तक अपने नेटवर्क का विस्तार करते हुए चालीस लाख से अधिक संतुष्ट ग्राहकों को उड़ान सेवा प्रदान कर चुका है। एयरलाइन को हाल ही में आईटीबी, बर्लिन में आयोजित विश्व प्रसिद्ध ट्रैवल & टूरिज्म आयोजन पैसिफिक एरिया ट्रैवल राइटर्स एसोसिएशन (पीएटीडब्ल्यूए) द्वारा बेस्ट एमर्जिंग एयरलाइन अवार्ड से नवाजा गया।